एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड(AIATSL) Air India Air Transport Services Limited – 3256 प्रबंधक, अधिकारी,ड्यूटी ऑफिसर यात्री, रैम्प सेवा कार्यकारी और अन्य पोस्ट

एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIATSL) द्वारा 3256 प्रबंधक, अधिकारी,ड्यूटी ऑफिसर यात्री, रैम्प सेवा कार्यकारी और अन्य पदों के लिए सरकार नौकरी आवेदन आमंत्रित करता है।


विज्ञापन संख्या : AIASL/05-03/HR/311

पद का विवरण :

पद का नाम : प्रबंधक, अधिकारी,ड्यूटी ऑफिसर यात्री, रैम्प सेवा कार्यकारी और अन्य

कुल पद की संख्या : 3256

वेतनमान : रु. 22,530 – 75,000/- प्रति माह

योग्यता : 10वीं , डिप्लोमा, स्नातक डिग्री, BE/BTech, स्नातक, MBA

आयु सीमा : 28 – 55 वर्ष

कार्यस्थल : मुंबई, महाराष्ट्र

आवेदन शुल्क :

भूतपूर्व सैनिक / अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार : छूट
अन्य उम्मीदवार: रु. 500/-

आवेदन कैसे करें: 1 जुलाई, 2024 तक, इस विज्ञापन में उल्लिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले आवेदकों को, ऊपर निर्दिष्ट तिथि और समय पर, आवेदन पत्र के साथ व्यक्तिगत रूप से, स्थल पर चलना आवश्यक है, जो कि विधिवत भरा हुआ है और प्रशंसापत्र / प्रमाण पत्र की प्रतियां (इस विज्ञापन के साथ संलग्न आवेदन प्रारूप के अनुसार) और 500 रुपये (केवल पाँच सौ रुपये) का गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क “एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड” के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से, मुंबई में देय है। पूर्व सैनिकों / एससी / एसटी समुदायों से संबंधित उम्मीदवारों द्वारा कोई शुल्क नहीं देना है। कृपया अपना पूरा नाम और मोबाइल नंबर डिमांड ड्राफ्ट के पीछे लिखें। साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होती है: 1. आवेदन पत्र में दिए गए स्थान पर पूरे चेहरे (सामने का दृश्य) की हाल की (3 महीने से अधिक पुरानी नहीं) रंगीन पासपोर्ट आकार की तस्वीर साफ-सुथरी तरीके से चिपकाई जानी चाहिए।
2. इन विज्ञापनों के सारणीबद्ध ‘आवेदन के साथ संलग्न किए जाने वाले दस्तावेजों (प्रतियों) की सूची’ में उल्लिखित सहायक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियां आवेदन के साथ जमा की जानी चाहिए। मूल प्रमाण पत्र आवेदन के साथ जमा नहीं किए जाने चाहिए, बल्कि सत्यापन के लिए लाए जाने चाहिए। कंपनी आवेदन के साथ जमा किए गए प्रमाण पत्रों/प्रशंसापत्रों की किसी भी मूल प्रति/प्रति को वापस करने के लिए जिम्मेदार नहीं है।
3. अपना वैध पासपोर्ट एक सेट फोटो कॉपी (यदि उपलब्ध हो) के साथ लाएं।
4. ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र की विधिवत सत्यापित फोटोकॉपी जमा करनी होगी। प्रमाण पत्र में, अन्य बातों के साथ-साथ, स्पष्ट रूप से उल्लेख किया जाना चाहिए कि उम्मीदवार भारत सरकार के तहत नागरिक पदों और सेवाओं में ओबीसी के लिए आरक्षण के लाभों से बाहर रखे गए सामाजिक रूप से उन्नत वर्गों से संबंधित नहीं है। प्रमाण पत्र में ‘क्रीमी लेयर’ बहिष्करण खंड भी शामिल होना चाहिए। उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत ओबीसी प्रमाण पत्र सरकार द्वारा प्रकाशित ओबीसी की केंद्रीय सूची के अनुसार होना चाहिए। भारत सरकार द्वारा और राज्य सरकार द्वारा नहीं।
5. एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में कार्यरत पात्र उम्मीदवार भी उक्त पद के लिए आवेदन कर सकते हैं और यदि उनका चयन होता है, तो उन्हें सेवा और वेतन संरक्षण के साथ विचार किया जाएगा।
6. सरकारी / अर्ध-सरकारी / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या स्वायत्त निकायों में काम करने वाले आवेदकों को उचित चैनल के माध्यम से पूरा आवेदन पत्र या अपने वर्तमान नियोक्ता से “अनापत्ति प्रमाण पत्र” के साथ उपस्थित होना चाहिए।
7. इस भर्ती के लिए विज्ञापन हमारी कंपनी की वेबसाइट पर प्रकाशित किया जा रहा है, इसलिए कृपया हमारी कंपनी की वेबसाइट www.aiasl.in पर जाएँ। प्रबंधन आवश्यकताओं के आधार पर उपरोक्त अनुसूची / शर्तों में परिवर्तन करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार पर आधारित होगा। 

महत्वपूर्ण तिथियाँ  :-

साक्षात्कार की तिथि : 12 जुलाई 2024 से 16 जुलाई 2024
साक्षात्कार का स्थान : जीएसडी कॉम्प्लेक्स, सहार पुलिस स्टेशन के पास, सीएसएमआई एयरपोर्ट, टर्मिनल-2, गेट नंबर 5, सहार, अंधेरी ईस्ट, मुंबई 400099।

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन और आवेदन पत्र लिंक क्लिक करे(Details/Application)

सरकारी वेबसाइट क्लिक करे (Website)

Leave a comment