अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बठिंडा (AIIMS बठिंडा) All India Institute of Medical Sciences Bathinda (AIIMS Bathinda) – 84 ग्रुप ए, बी और सी (Group A, B & C) पद

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बठिंडा ( AIIMS बठिंडा) द्वारा 84ग्रुप ए, बी और सी (सहायक परीक्षा नियंत्रक, लेखा अधिकारी, अग्निशमन अधिकारी, वरिष्ठ तकनीशियन और अन्य) के पदों के लिए सरकार नौकरी आवेदन आमंत्रित करता है।


विज्ञापन संख्या : AIIMS/BTI/RC/Deputation Posts/1418

पद का विवरण :

पद का नाम  : ग्रुप ए, बी और सी

पद की संख्या : 84

वेतनमान : लेवल – 04 से लेवल – 11

शैक्षिणिक योग्यता : 12वीं, डिप्लोमा,स्नातक डिग्री, स्नातकोत्तर डिग्री(प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 40 वर्ष

 कार्यस्थल : बठिंडा, पंजाब

आवेदन शुल्क : कोई आवेदन शुल्क नहीं

आवेदन कैसे करें :

1. प्रतिनियुक्ति की प्रारंभिक अवधि, जिसमें उसी या अन्य विभाग/संगठन में इस नियुक्ति से तुरंत पहले धारित किसी अन्य एक्स-कैडर पद पर प्रतिनियुक्ति की अवधि भी शामिल है, 3 वर्ष होगी।
2. जिन आवेदकों ने इस संस्थान के विज्ञापन संख्या एम्स/बीटीआई/आरसी/प्रतिनियुक्ति पद/1365 दिनांक 27 मार्च 2024 के संदर्भ में किसी भी पद के लिए आवेदन किया है, उन्हें नए सिरे से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।
3. उचित माध्यम से आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रोफार्मा पर पूर्ण आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि समाचार पत्र में इस विज्ञापन के प्रकाशन के 30 दिन बाद है।
4. आवेदन प्रारूप एम्स, बठिंडा की वेबसाइट www.aiimsbathinda.edu.in पर अपलोड कर दिया गया है। आवेदन प्रारूप वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। अधिकारी/कर्मचारी जो निर्दिष्ट पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं, वे अपना आवेदन अनुलग्नक-I में निर्धारित प्रपत्र में उचित माध्यम से सभी प्रासंगिक प्रमाणपत्रों की सत्यापित प्रतियों के साथ “उप निदेशक, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, मंडी डबवाली रोड, बठिंडा-पंजाब – 151001” को भेज सकते हैं, तथा लिफाफे पर “एम्स बठिंडा के ………………….. के पद के लिए आवेदन” लिख सकते हैं, केवल स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक द्वारा। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे और यदि मूल आवेदन पर संबंधित नियोक्ता का अनुमोदन प्राप्त करने में देरी होने की उम्मीद है, तो आवेदक सीधे सभी संलग्नकों के साथ आवेदन की अग्रिम प्रति जमा कर सकते हैं। 5. ऑफलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी और संबंधित दस्तावेज भेजने का पता इस प्रकार है:-
भर्ती प्रकोष्ठ, ग्राउंड फ्लोर, प्रशासनिक ब्लॉक, मेडिकल कॉलेज, मंडी डबवाली रोड, एम्स, बठिंडा-151001, पंजाब
6. जो लोग केंद्र सरकार के वेतनमान का पालन नहीं करते हैं, उन्हें केंद्र सरकार के वेतनमान वाले अधिकारी को दिए गए वेतनमान के बारे में तुलनात्मक चार्ट, उनके कार्यालय प्रमुख द्वारा विधिवत प्रमाणित करके जांच के लिए प्रस्तुत करना चाहिए।

चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार पर आधारित हो सकता है। 

महत्वपूर्ण तिथियां :

अधिसूचना जारी होने की तिथी : 25 मई 2024 – 31 मई 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि : 23 जून 2024 (विज्ञापन से 30 दिनों के भीतर)

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

आवेदन पत्र लिंक क्लिक करें (Application link)

सरकारी वेबसाइट क्लिक करे (Website)

Leave a comment